Education

दो सीटिंग में ली जाएगी बीएड की प्रवेश परीक्षा, यहाँ जाने पूरी जानकारी

Written by admin

News : बीएड कॉलेजों में होने वाले एडमिशन के प्रवेश परीक्षा के तिथि की सूचना जारी कर दी गयी है। प्रवेश परीक्षा के लिए सभी परीक्षा केंद्रों की सूची तैयार कर ली गयी है।

बीआरए बिहार विवि के लिए मुजफ्फरपुर जिले में 21 परीक्षा केंद्र बनाए गए है जिसमे 15,000 + परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा होने की संभावित तिथि 19 जुलाई है।

यह परीक्षा ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा की ओर से आयोजित की जा रही है। राजभवन ने राज्य के सभी बीएड कॉलेजों होने वाले एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा की जिम्मेदारी मिथिला विवि को दी है। परीक्षा मार्च महीने में होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस ( Covid-19) के कारण इसे स्थगित कर दिया गया।

परीक्षार्थियों के बैठने की प्लानिंग….

सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए इस परीक्षा को दो सीटिंग में ली जाएगी। परीक्षार्थियों के बैठने की प्लानिंग इस तरह से की जा रही है कि एक छात्र व दूसरे छात्र की दूरी कम से कम एक मीटर की हो। बीआरएबीयू में कुल 55 बीएड कॉलेज हैं, इसमें करीब छह हजार सीटें हैं।

यह प्रवेश परीक्षा एडमिशन सत्र 2020-22 के लिए आयोजित की जा रही है। मुजफ्फरपुर में कालेजो के अलावा 3 अन्य स्कूलों को भी परीक्षा केंद्र बनाया गया है इसकी सूची भी बीआरएबीयू की ओर से L.N.M.U को भेज दी गई है। प्रवेश परीक्षा में ऑब्जेक्टिव सवाल पूछे जाएंगे।

About the author

admin

Leave a Comment