News : देश मे कोरोना तेज़ी से फैल रहा है अभी भी नए केस सामने आ रहे हैं इस सब के कारण बिहार को बहुत नुकसान का सामना करना पड़ रहा है, बिहार में लाखों से ज्यादा लोग बेरोजगार हो गए है। इसी बीच एक अच्छी खबर आ रही है कि कुछ कंपनियां फैक्ट्री लगाने के लिए बिहार सरकार से कांटेक्ट में है उम्मीद किया जा रहा है कि जल्द ही कंपनी द्वारा सूचना जारी करके बताया जाएगा।

उद्योग मंत्री श्याम रजक ने निवेश के लिए इक्छुक कंपनियो के बारे में बताते हुए कहा है कि आईटीसी, सूर्या फूड एंड एग्रो लिमिटेड ,अजंता शूज व अन्य कई कंपनियो ने बिहार में निवेश करने के लिए इक्छा जताई है जल्द ही काम शुरू होने की उम्मीद है।

मिल रही जानकारी के अनुसार बिहार सरकार राज्य में निवेश करने के लिये कंपनियो को नए नए अच्छे आफर दे रहे है जिसमे 2500 एकड़ जमीन भी बताया जा रहा है। बिहार सरकार द्वारा जारी की गई यह ऑफर बहुत अच्छी है इससे कंपनियो का भी फायदा होगा और लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा।

बिहार में आईटीसी बड़े निवेश की योजना बना रही है…

उद्योग मंत्री श्याम रजक ने कहा है कि बिहार में आईटीसी बड़े निवेश की योजना बना रही है , एक कंपनी के बारे में बताया गया है कि वो पटना और मुजफ्फरपुर में फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने के लिए इक्छुक है।

बिहार सरकार की कोशिश है की नए नए कंपनियां आकर बिहार में निवेश करे इससे रोजगार बनेगा और प्रवासी लोगो को काम मिलेगा और इससे बिहार की अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी जिससे विकास तेज़ी से होगा।

Author

Sekhar gupta is Cheif Editor in Thehypeguy.com . He has also completed his graduation in Computer Engineering from Patna(Bihar).

Write A Comment