News : कोरोना वायरस के फैलने के कारण चीन से इंडिया आये सभी मेडिकल स्टूडेंट्स देंगे ऑनलाइन एग्जाम। परीक्षा तिथि जारी कर दी गयी है पहली परीक्षा 11 जून को होगी सभी पेपर के लिए सभी स्टूडेंट्स को 90 मिनट दिया जाएगा।

इस परीक्षा की खास बात ये है कि ये क्लोज बुक करके लिया जाएगा और टीचर ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये रखेंगे आप पर नजर। ये सभी चीज़े डिंग app कर जरिये होगा परीक्षा के दौरान चीनी संस्थानों के टीचर्स सभी स्टूडेंट्स पर लाइव नजर रखेंगे और अगर 10 मिनट से ज्यादा app के app के सामने से गायब रहेंगे या निर्धारित समय से 10 मिनट देरी से अगर पेपर सबमिट करते है तो मार्क्स कट कर लिए जाएंगे।

अगर आपके पेपर के उत्तर दूसरे किसी स्टूडेंट्स से मिलता जुलता हुआ तो सारे मार्क्स कट कर लिए जाएंगे । ऑनलाइन परीक्षा की अभी तक 1 ही परीक्षा की तिथि जारी की गई है सभी के कुल 7 परीक्षा होने को है उनके भी जल्दी ही जारी किए जाएंगे।

यह परीक्षा डिंग app के जरिये लिया जाएगा उसी में प्रश्न आएंगे सभी स्टूडेंट्स को A4 साइज की 5 शीट या पेज में उत्तर देने है। पेपर खत्म होने पर तुरंत पेपर की फ़ोटो खीच कर ईमेल करनी है जो स्टूडेंट्स देरी से सबमिट करेंगे उनके मार्क्स काट लिए जाएंगे।

सभी स्टूडेंट्स की पढ़ाई न रुके इसके लिए सभी की ऑनलाइन क्लास चल रही है जिससे उनके Syllabus कम्पलीट हो और आगे कोई परेशानी न हो।

चीन से 40 से ज्यादा स्टूडेंट्स इंडिया लौटे थे, उनमें कोई नही था संक्रमित।

कॉलेज के तरफ से नोटिफिकेशन जारी किया है जो स्टूडेंट्स जहाँ पर भी वही रहे जब चीन सरकारी आधिकारिक घोषणा करेगी कोरोना के केस के बारे में और सब नार्मल रहेगा फिर सभी को वापस बुला लिया जाएगा।

Author

Abhinav Sharma is the Author & Founder of the Thehypeguy.com. He has been in journalism for the last 4 years. He is also passionate about Blogging & Digital Marketing.

Write A Comment