Education news : कोरोना का कहर पूरे देश मे जारी है जिससे सभी को भारी नुकशान का सामना करना पड़ रहा है इसी बीच रेलवे ने नए भर्तियों पर रोक लगा दी है इसकी तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए एक बड़ा झटका है।

रेलवे के वित्त आयुक्त के प्रस्तवों को लागू किया जा रहा है, जिससे वित्त आयुक्त के नए पद बनाने और भर्ती पर रोक, वर्कशॉप में कर्मचारियों के युक्तिकरण, सीएसआर के लिए आउटसोर्सिंग, समारोहों को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लाना, सटेशनरी के इस्तेमाल में 50 फिसदी तक की कमी पर कदम उठाने के लिए कहा गया है।

सभी मंडल महाप्रबंकों को रेलवे के वित्त आयुक्त ने चिट्ठी लिखी है कि “जैसा कि आप जानते हैं कि सरकार ने रेलवे को पेंशन सहित अपने सभी राजस्व खर्चों को खुद पूरा करने को जरुरी कर दिया है। कोविड-19 महामारी और लॉकडाउन से रेलवे की आमदनी पर उलटा असर पड़ने की पूरी संभावना है। पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में मई के अंत में रेलवे की आय में 58 फिदसी की गिरावट आई है।

इसलिए रेलवे मंडल ने कर्मचारियों की लागत कम करने, कर्माचारियों की जरुर को तर्कसंगत बनाने और कई कामों में खर्च कम करने की बात कही गई है।

Author

Sekhar gupta is Cheif Editor in Thehypeguy.com . He has also completed his graduation in Computer Engineering from Patna(Bihar).

Write A Comment