News: देश मे lockdown में ढील देने के बाद कोरोना ने रफ्तार पकड़ लिया है सभी दिन बहुत से केस आ रही है। अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 60 हज़ार से भी ज्यादा हो चुकी है एवं कोरोना से 4500 से अधिक लोगो की मौत हो चुकी है।

अगर हम स्वास्थ्य हुए लोगो की बात करे तो 1 लाख 60 में से अब तक 60 हज़ार से अधिक लोग पूरी तरह स्वस्थ्य हो चुके है जो कि काफी अच्छा है और हमारे लिए बहुत अच्छी न्यूज़ भी है । पूरे विश्व में भारत ही ऐसा देश है जहाँ ज्यादा केस होने के बाबजूद भी कोरोना से मरने वालों की संख्या कम है जो कि काफी अच्छा है।

इस सब के मुख्य कारण ये है कि भारत मे सही समय पर lockdown लागू किया गया है और सभी लोग rules भी फॉलो करें।

राज्यों की बात करे तो महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली और गुजरात में कोरोना की केस बहुत ज्यादा है अगर महाराष्ट्र की बात करे तो 56000 लोग से अधिक कोरोना संक्रमित हो चुके है तमिलनाडु में 19 हज़ार से ज्यादा केस है और गुजरात में 15000 से अधिक केस एवं राजधानी दिल्ली में भी 15000 से अधिक केस हो चुके है और इन सभी जगहों पर सभी दिन नए केस आ रहे है।

देश मे पहला lockdown 23 मार्च से लागू हुआ था और अभी ये चौथे चरण में है जो आज समाप्त होने वाला है आइल बाद कुछ जगहों जो सभी top पर है वहाँ लॉकडाउन अभी जारी रहेगी और बाकी जगहों पर छूट दिया जाएगा।

Author

Abhinav Sharma is the Author & Founder of the Thehypeguy.com. He has been in journalism for the last 4 years. He is also passionate about Blogging & Digital Marketing.

Write A Comment