भारत मे कोरोना के रोज 10 हज़ार से अधिक केस आ रहे है जिसके चलते भारत अब अमेरिका और ब्राज़ील के बाद तीसरे स्थान पर आ गया है। रविवार को 12 हज़ार से अधिक केस आये है, स्वास्थ विभाग द्वारा जारी आंकड़ो को अगर देखे तो इस महीने भारत मे 10 हज़ार से अधिक केस रोज आये है वही, अमेरिका में 22322 और ब्राज़ील में 25800 ।

अगर हम अमेरिका की बात करे तो वहाँ न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी शहर कोरोना के मामलों में सबसे आगे है इन दोनों शहरों में अप्रैल व मई महीनों में यहाँ लाखो मामले आये है।

न्यूयॉर्क व न्यूजर्सी में इन दिनों 500-600 कोरोना के नए मामले सामने आ रहे है वही दिल्ली में 2100 और मुम्बई में 1500 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे है।

ठीक होने वाले लोगो की संख्या मुम्बई एवं दिल्ली में ज्यादा है।

तेज़ी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच एक राहत की बात ये भी है कि दिल्ली – मुम्बई में कोरोना से ठीक होने वाले लोग दुनिया के कई शहरों से ज्यादा है। न्यूयॉर्क में कोरोना से ठीक हो रहे मरीजो की 21.23 फीसदी व न्यूजर्सी में 18.88 फीसदी है और अगर हम मुम्बई की बात करे तो यहां 45.65 फीसदी एवं दिल्ली में 38.36 फीसदी लोग ठीक हुए है।

Author

Abhinav Sharma is the Author & Founder of the Thehypeguy.com. He has been in journalism for the last 4 years. He is also passionate about Blogging & Digital Marketing.

Write A Comment